अपनी Photo का Whatsapp Sticker कैसे बनाये

नमस्कार दोस्तों यह Post आपको अपनी Photo का Whatsapp Sticker कैसे बनाये की जानकारी देने वाली है. कुछ समय पहले से Whats App ने अपने New Update में Sticker का Feature Update किया था जिसमे अब User Sticker Send कर सकते है.

अपनी Photo का Whatsapp Sticker कैसे बनाये

बहुत से User को अभी भी यह Update नहीं मिला है और जिन्हें मिला भी है वह अभी केवल उन Sticker को Send कर सकते है जो Whats App पर Available है लेकिन यदि आप इस Post को Complete Read करते है तो आप अपनी Photo का Whatsapp Sticker Create कर Whats App पर Sticker Option के अन्दर Add भी कर सकते है.

यदि Sticker की बात की जाये तो इसमें केवल Background Remove किया जाता है और आपका Sticker Ready हो जाता है. यदि आप भी किसी भी फोटो का Backgorund Remove करना चाहते है तो आपके काम यह Post आएगी.

Whats App को Update करने पर Sticker का Option यदि आपको नहीं मिला है तो इस Post को जरूर Follow करे क्योंकि यह Step करने पर आपका Sticker Feature Show हो जायेगा और आप भी अपने Whats App से Sticker Send कर पाएंगे.

अपनी Photo का Whatsapp Sticker कैसे बनाये

अपनी Photo का Whatsapp Sticker बनाने के लिए आपको Google Play Store से एक App Install करना होगा जिसका नाम है Sticker Maker जिसे Viko & Co. के द्वारा Develope किया गया है.
App को Install करने के बाद आपको इसे Open करना है.

STEP: 1

  1. Sticker Maker को Open करने पर आपको Create a New Stickerpack Option Show होगा आपको इस पर Click करना होगा.
Photo का Whatsapp Sticker कैसे बनाये

STEP: 2

  1. इसके बाद आपको Sticker Pack का नाम देना है जिसके अन्दर आप Sticker Create करेंगे. आप एक Sticker Pack के अन्दर 30 Sticker तक Create कर सकते है और इससे ज्यादा Sticker के लिए आपको दूसरा Sticker Pack Create करना होगा.
  2. यहाँ पर Stickerpack Author Name Fill करे.
  3. इसके बाद आप Create Button पर Click करे और आपका Sticker Pack Save हो जायेगा आपको इस पर Click करना है.
अपनी Photo का Whatsapp Sticker कैसे बनाये

STEP :3

  1. इसके बाद आपको इस Screen में सबसे ऊपर ICon Add करना है यह Icon आपको Whats App Sticker में Show होगा जिस पर Click कर आपके वह सभी Sticker Show हो जायेंगे जो आपने इस Pack में Add किये होंगे.
  2. इसके बाद आप देख सकते है आपको 30 Box Show होंगे इसका मतलब है आप इस Sticker Pack के अन्दर केवल 30 Sticker Add कर सकते है. आपको यहाँ पर कम से कम 3 Sticker बनाने होगे तब जाकर आप इन Sticker को अपने Whats App में Add कर सकते है. अपनी Photo का Whatsapp Sticker बनाने के लिए आपको किसी भी Box पर Click करना होगा.
अपनी Photo का Whatsapp Sticker

STEP: 4

इसके बाद आपको दो Option Show होंगे Take Photo और Select Photo.

  1. Take Photo से आपके फ़ोन का Camera Open हो जायेगा जिससे आप Photo को खीच कर Add कर सकते है.
  2. Select File के Option से आप अपने Phone में पहले से Store की गयी किसी Photo को Select कर Add कर सकते है.

आप जिस भी Option से File Select करना चाहते है कर सकते है इसके बाद जब आप फोटो को Select कर लेते है तो वह फोटो Sticker Maker में Open हो जाएगी.

अपनी Photo का Whatsapp Sticker कैसे बनाये

STEP :5

  1. आपको Photo के जिस भी हिस्से को Sticker में Add करना है आप पहले उसे अच्छी तरह से Zoom कर ले ताकि आपको Area Select करने में कोई Problum ना हो.
  2. इसके बाद आपको Photo में जिस भी Area का Sticker बनाना चाहते है उस पर Outline Drow करना Start करे और आपको इस Drow Line से तब तक अपनी Fingure को नहीं हटाना है जब तक आप Sticker में Add करने वाले पुरे Area को Select ना कर ले.

STEP :6

जब आप Sticker को Select कर Finger को हटा लेते है तो आपको वह Sticker Show हो जायेगा जिसे आपने Outline से Draw किया था.

  1. यदि आपका Sticker सही से Drow नहीं हुआ है तो आप NO Try Again Button पर Click कर वापस Photo को Draw कर सकते है.
  2. यदि आपने Image को Complete Draw कर लिया है तो आपको Yes Save Sticker पर Click करना है और आपको Sticker Save हो जायेगा.
अपनी Photo का Whatsapp Sticker कैसे बनाये

आपको यहाँ पर कम से कम 3 Sticker को Create करना है तभी आप इन Sticker को अपने Whats App में Add कर सकते है.

STEP :7

  1. जब आप 3 या इससे ज्यादा Sticker Create कर लेते है तो इसके बाद आपको Add To Whats App Button पर Click करना है.
अपनी Photo का Whatsapp Sticker कैसे बनाये

इसके बाद आपको POP UP Box Show होगा जिसमे आपको Sticker को Whats App पर Add करने के लिए Add Button Show होगा आपको इस पर Click करना है.

इसके बाद आपने जितने भी Sticker अपने Sticker Pack में Add किये थे वह सब Whats App पर Add हो चुके है और इन Sticker का उपयोग कैसे करना है या Whats App पर Sticker Send करने के लिए यह Post आपकी मदद करेगी.

उम्मीद है अपनी Photo का Whatsapp Sticker कैसे बनाये की जानकारी आपको पसंद आई होती और अब आपना खुद का Whats App Sticker Create कर अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते है. दोस्तों यदि आपको यह जानकारी सही लगी तो इसे अपने दोस्तों के साथ Share जरूर करे.


About Anoop Bhatt

मेरा नाम अनूप भट्ट है और मैं उत्तराखंड (India) से हूँ। इस ब्लॉग पर आपको Blogging, Internet, Website, Technology के आलावा भी अन्य उपयोगी ज्ञान हिंदी में दिया जाता है। अधिक जानने के लिए आप About Us देखे।

Leave a Comment