Saturday, 3 March 2018

About Us Page Kaise Banaye Blog Website Ke Liye

About Us Page Kense Banay : दोस्तों यदि आप एक New Blogger हैं तो आपको About Us Page के बारे में कुछ पता नहीं होगा की इसमें क्या होता है और यह Blog या Website के लिए क्यों जरूरी है तो इस Artical में हम यही बताने वाले है की Blog के लिए About Us Page किस तरह से फायदेमंद है कोई Visiter आपके Blog की Post को पढता है यदि उसे हमारी कोई post अच्छी लगती है तो वह Blog के बारे में जानने की कोशिस करता है इसके लिए हम एक About me का page बनाकर अपने ब्लॉग पर रखते हैं जिससे कोई यदि हमारे बारे में कुछ जानना चाहे तो वह जान सकता है और यह ब्लॉग के लिए जरूरी भी है.
About Us Page Kaise Banaye Blog Website Ke Liye



दोस्तों यदि आप Blog की सहायता से money earn करना चाहते हैं तो आपको अपने Page पर Ads लगाने होते हैं वैसे तो Ads बहुत सारी Company Provide करवाती है लेकिन इनमें से सबसे बेहतर Google Adsense है जो हमें दूसरी Company के मुकाबले अधिक रुपए देती है और इन ads के द्वारा ही हमें पैंसे मिलते है अपने ब्लॉग के लिए Google Adsense में Application Submit करनी होती है और इसका Aprove होना बहुत जरूरी है और इसके बाद ही हम Google Adsense के ads अपने ब्लॉग पर लगा सकते हैं और यह Aprove तब होता है जब हमारे ब्लॉग में Sitemap Page, Contact us Page और About Me Page होता है और साथ में ही हमारी ब्लॉक पर कुछ पोस्ट हो तो यह जल्दी Verify जाता है आज हम आपको About Me Page के बारे में बताएंगे कि इसमें क्या क्या मायने रखता है और क्या-क्या नहीं तो चलिए स्टार्ट करते हैं


About us page क्या होता है ?

दोस्तों About Us Page के अंतर्गत हमारे ब्लॉग और हमारे बारे में कुछ Informaiton होती है और साथ में ही इसमें Visiter के लिए एक Motivation Story भी लिख सकते है

About Me Page कैंसे बनायें ?

दोस्तों About Me Page में हम कुछ ऐंसे Topic रखेंगे जो Visiter को हमारी ब्लॉग के बारे में जानकारी देता है इसमें हम केवल Important Topic ही रखेंगे. दोस्तों हमारा About Me Page में हमारे ब्लॉग के बारे में और हमारे बारे में होना जरूरी है यहां पर आपको कुछ जरूरी Topic के बारे में बताया जाएगा.
  • ब्लॉग या वेबसाइट का Topic क्या है 
  • यह Site क्यों बनाया गया है 
  • इसे कब बनाया गया है
  • हमने यह ब्लॉक किस मकसद से बनाया
  • इस ब्लॉग में विजिटर को क्या-क्या पढ़ने के लिए मिलेगा
  • इसके बाद हम अपने बारे में लिखेंगे कि हम कौन हैं क्या है और कहां से हैं
  • इस पेज में आप अपना फोटो भी लगा सकते है 
  • इस पेज में हम अपने Social Media की Link भी Add करेंगे जिससे Visiter हमें फॉलो कर सके

यदि ये पोस्ट आपको सही लगी तो प्लीज इसे Shear करें या आप Comment करके अपना view रख सकते है. इस प्रकार की अन्य जानकारी को सबसे पहले पाने के लिए Subscribe करें. या Facebook page join करें.

    No comments:

    Post a Comment