Tuesday, 20 March 2018

Ek Android Phone Par Dual Whatsapp Kaise Chalaye - जानिये पूरी जानकारी हिंदी में


Ek Android Phone Par Dual Whatsapp Kaise Chalaye : इस Artical में हम आपको ये बताएँगे की किस तरह से आप अपने एक Android Phone में Dual Whatsapp कैसे चलाये (how to use Dual whatsapp in one android phone). आपको पता होगा की Whats App को अपने Android phone में चलाने के लिए Mobile Number की जरूरत पड़ती है लेकिन Android Phone में 2 Sim Slote होने के कारण हमारे पास 2 Number होते है लेकिन हम एक ही Number से Whatsapp चला सकते है यदि हमें दुसरे Number से Whats App को चलाना होता है तो हमें वो Whats App हटाकर फिर से दुसरे नम्बर से Install करना पड़ता है इसमें Time भी लग जाता है. यदि आप अपने Phone में Dual Whats App चलाना चाहते है तो यह Post आपकी मदद कर सकती है एक ही फ़ोन में दो Whats App चलने के लिए आपको अपने फ़ोन में एक Application Download करने की आवश्यकता है इसे Download करने के बाद आप अपने एक ही Phone में दो अलग अलग Number से Whats App या आप किसी भी Software को दो Account बनाकर चला सकते है इस Software का Size ज्यादा भी नहीं है इसलिए यह एक बढ़िया Software है.
Ek Android Phone Par Dual Whatapp Kaise Chalaye

एक Android Phone पर Dual Whatsapp कैसे चलाये

STEP - 1

एक एंड्राइड फ़ोन में डबल व्हाट्स एप्प कैसे चलाये (how to use two whatsapp in one android phone)
  1. सबसे पहले आपको अपने Android phone में Google Play Store को open कीजिये
  2. इसके बाद Search Box में Type करें Parallel space और Search करें
  3. आपके सामने parallell space के बारे में सारी जानकारी आ जाएगी आप यदि Install करने से पहले इसके बारे में पड़ना चाहते है तो पढ़ सकते है और इसकी सबसे मजेदार बात यह है की इसकी साइज़ भी केवल 6 mb ही है.सब जानकारी पढ़ लेने के बाद आप Install पर Click कर दें यदि आपका Internet Speed सही है तो यह जल्दी Download हो जायेगा नहीं तो थोडा प्रतीक्षा करें.
इन्हें भी पढ़े -

      STEP - 2

      एक एंड्राइड फ़ोन में डबल व्हाट्सएप्प कैसे चलाये (how to use two whatsapp in one android phone)
      1. जब Application Download हो जाये तो इसे Open करें इसके बाद Start पर Click करें
      2. इसके बाद Add App पर Click करें.
      3. आपको जिस भी Application को अपने Phone में दो Account बनाकर चलाना चाहते है उसे Select करें और Add to parallell space पर पर Click करें.एक एंड्राइड फ़ोन में डबल व्हाट्स एप्प कैसे चलाये (how to use two whatsapp in one android phone)
      4. इसके बाद आपके सामने Add किये गए App शो होंगे
      5. यदि आप Add किये गए App को Delete करना चाहते है या App को अपने Home Screen में Add करना चाहते है तो उस App Click Hold करके रखें इसके बाद आपके सामने ऊपर की Side Delete और Shortcut का Option आ जायेगा आप इन दोनों Option में से जिस भी Option उपयोग करना चाहे कर सकते है.अब आप Whats App को Tab करके Create Shortcut  पर ले जाये 
      6.  इसके बाद आपके Phone में Dual Whats App हो जायेंगे एक जो आपके Phone में पहले से है और दूसरा जिस का आपने Shortcut लगाया है इसके बाद Shortcut को Open कर आप दुसरे Number से Whats App चला सकते है.
        इस Application की सहायता से आप Whatsapp ही नहीं बल्कि Instagram, Facebook या कोई दूसरी Social Media को भी Open कर सकते है.
        इसमें आप जिस भी Application को दो अकाउंट से चलाने की सोच रहे है उसे Add करें इसके बाद आप चाहे तो इसका Shortcut भी लगा सकते है और अब आप एक Android Phone में Doal Whatsapp चला सकते है.
        यदि ये पोस्ट आपको सही लगी तो प्लीज इसे Shear करें या आप Comment करके अपना view रख सकते है. इस प्रकार की अन्य जानकारी को सबसे पहले पाने के लिए Subscribe करें. या  Facebook page join करें.


          2 comments: