Tuesday, 29 May 2018

Patanjali Sim Card Launch - जानिए क्या है इसमें और कहाँ मिलेगा

Patanjali Sim Card : अभी तक आपने Jio के हाहाकार के बारे में सुना होगा लेकिन बहुत जल्द आपको Pantanjali Sim के हाहाकार के बारे में सुनने को मिलेगा. पहले योग उसके बाद स्वदेशी उत्पाद Compnay पतंजलि को बनाने के बाद अब योग गुरु राम देव बाबा Telecom क्षेत्र में Patanjali Sim Card को Launch कर दिया है.

Patanjali ने BSNL के साथ मिलकर अपना एक Sim निकाला है जिसका मकसद लोगो के हित के साथ साथ अच्छी सुविधा देना है. इस SIM Card को 27 may 2018 को हरिद्वार (उत्तराखंड ) में स्वदेशी समृधि Sim Card नाम से Launch किया गया है. योग गुरु रामदेव ने पतंजलि प्रोडक्ट में नाम कमाने के बाद इस Sim Card को बनाकर और चर्चा में आ गए है. अभी यह Sim Card पतंजलि कर्मचारियों को दिया जायेगा लेकिन बहुत जल्दी इसकी सुविधा लोगो को भी दी जाएगी.
Patanjali Sim Card Launch
बहुत से लोग पतंजलि के इस Sim Card को Fake मान रहे थे लेकिन गुरु राम देव जी ने इसे Launch कर उन सभी लोगो को आश्चयर्य में ही डाल दिया है. BSNL और पतंजलि का एक साथ मिलकर काम कर सबसे पहले पतंजलि के 5 करोड़ कर्मचारियो को यह सुविधा देने की बात कही है. इस पतंजलि Sim Card को कर्मचारी केवल ID कार्ड दिखाकर ले सकते है.

Patanjali SIM CARD के फायदे

  1. यह एक Sim Card है इसलिए पतंजलि स्वदेशी समृधि Sim Card में 2 GB डाटा, 100 SMS के साथ Unlimited Calling की सुविधा 144 रूपये में दी जाएगी. इसके साथ साथ 792 रूपये में 180 दिन की Validaty और 1584 रूपये में 365 दिन की Validaty के साथ भी Offer दिए गए है.
  2. इसके साथ साथ Patanjali Sim Card धारक को पतंजलि उत्पाद पर 10 % की छुट मिलेगी.
  3. पतंजलि Sim Card धारक को Heath, Accident के लिए 2.5 लाख और Death होने पर 5 लाख Insurence देने की सुविधा भी है.

Patanjali SIM का मकसद क्या है

बाबा राम देव का BSNL के साथ मिलकर इस SIM Card को लाने के पीछे मकसद देश का हित, करने के साथ साथ स्वदेशी उत्पाद को बढावा देना भी है. इसके साथ साथ पतंजलि का मकसद जनता को सस्ती Calling और Data plan देना भी है.

Patanjali Sim Card कहाँ से ले

देश में BSNL के 5 लाख से भी ज्यादा Counter है और जब भी Patanjali का यह Sim Card लोगो को उपयोग करने के लिए दिया जायेगा तो आपको Patanjali Sim Card लेने के लिए अपने नजदीकी किसी BSNL Counter में सम्पर्क करना होगा और आप वहाँ इसे प्राप्त कर सकते है.

No comments:

Post a Comment