Blogger

About Us Page कैसे बनाये Blog Website के लिए

Written by Anoop Bhatt
About Us Page कैसे बनाये : दोस्तों यदि आप एक New Blogger हैं तो आपको About Us Page के बारे में यह सब पता होना जरूरी है की इस Page पर क्या होता है और यह Blog या Website के लिए क्यों जरूरी है तो इस Artical में हम यही बताने वाले है की About Us में कैसे लिखना है / How To Write About Us,  About Us Page Content क्या होना चाहिए, Blog के लिए About Us Page किस तरह से फायदेमंद है और कैसे आप अपने Blog पर Page बना सकते है.

About Us Page कैसे बनाये Blog Website के लिए

कोई Visiter आपके Blog की Post को पढता है यदि उसे आपके द्वारा दी गयी जानकारी अच्छी लगती है तो वह Blog के बारे में जानने की कोशिस करता है और इसके लिए Blog पर About US Page Add किया जाता है जिससे कोई यदि Blog या Blog Owner के बारे में कुछ जानना चाहे तो वह जान सकता है और यह Blog के लिए जरूरी भी है.

किसी भी Blogger को अपने Visiter के साथ एक Friendly Relation बनाने के लिए अपनी जानकारी को अपने Blog पर Add करना जरूरी है जिससे Visiter जानकारी के साथ साथ Blog पर भी अपना विश्वास बनाकर रख पाए.

यदि आप Blog की सहायता से Money Earn करना चाहते हैं तो आपको अपने Page पर Ads लगाने होते हैं वैसे तो Ads बहुत सारी Company Provid करवाती है लेकिन इनमें से सबसे बेहतर Google Adsense है जो दूसरी Company के मुकाबले अधिक रुपए देती है और इन Ads के द्वारा ही Blog पर अच्छे पैसे कमाए जा सकते है.

Blog Website पर Google Adsense Approve पाने के लिए एक Blogger को अपने Blog को Google Adsense की Policy के हिसाब से Adjust करना होता है जिसमे Blog पर Sitemap Page, Contact us Page के साथ साथ About Us Page का होना भी बहुत जरूरी है.

दोस्तों About Us Page के अंतर्गत आपके Blog और आपके बारे में कुछ Informaiton होती है और साथ में ही इसमें Visiter के लिए कम शब्दों में Motivation Story भी लिख सकते है

About Us Page कैसे बनाये ?

दोस्तों About Us Page बनाने के लिए आपको कुछ ऐंसे Topic रखने होंगे जो Visiter को आपके Blog की जानकारी के साथ साथ Blog Owner की भी जानकारी देते हो. इसमें आपको केवल Important Topic ही रखने होंगे. दोस्तों इस Page में आपके Blog के बारे में और आपके बारे में जानकारी होना जरूरी है यहां पर आपको कुछ जरूरी Topic के बारे में बताया जाएगा.

  • About Us Page पर Blog Website का Topic Add करना जरूरी है जिससे Visiter यदि इस Page पर आता है तो वह यह जान सके की क्या Blog के द्वारा उसके काम की जानकारी दी जाती है या नहीं.
  • किसी भी Blog या Website को बनाने का कोई एक कारण होता है और एक Blog Owner को अपने Visiter के साथ इस बात को Share करना भी जरूरी है की आखिर आपने Blog को क्यों बनाया है. 
  • Blog की शुरुआत कब की गयी इस जानकारी को भी Page में Add करे.
  • प्रत्येक Blog किसी ना किसी मकसद को पूरा करने के लिए बनाया जाता है इसलिए आपके Blog का जो मकसद है उसकी जानकारी भी अपने Visiter को जरूर दे.
  • आपको Visiter को यह भी बताना होगा की यदि Blogger Blog से जुड़ता है तो उसे Blog पर क्या क्या पढने को मिलेगा.
  • अपने Blog की जानकारी देने के साथ Blog Owner को अपने बारे में भी बताना चाहिए जिससे कोई भी Visiter Blog Owner के साथ एक Friendly Relation रख सके.
  • कोई भी Visiter About Us Page पर तभी आता है जब वह Blog के बारे में कुछ जानना चाहता हो ऐंसे में यदि अपने Social Media या Contact से Related जानकारी को भी Add किया जाये तो Visiter इस माध्यम को जरूर उपयोग करेगा इसलिए इन सभी जानकारी को जरूर Add करे.

Blogger Blog पर About Us Pageकैसे Add करे

Blogger Blog में About Us Page Add करने के लिए आपको अपना Blogger Account Open करना होगा.
Blogger Deshboard Open हो जाने के बाद आपको Right Side Page का Option Show होगा आपको इस पर Click करना है.
इसके बाद आप New Page Option पर Click कर एक Blank Page ले सकते है, और इस Page पर आपको वह सभी Topic को Add करने है जिनके बारे में आपको ऊपर बताया जा चूका है.

About Us Page कैसे बनाये Blog Website के लिए

Page में अपने बारे में और अपने Blog के बारे में को Complete Details देने के बाद आपको आप इस Page को Title देकर Publish कर सकते है और अपने Page को अपने Blog में Show करवा सकते है.

उम्मीद है की About Us Page कैसे बनाये की जानकारी  आपके काम आई होती इस Post से Related यदि आपका Question है तो आप Comment करके अपना Question पूछ सकते है. इस प्रकार की अन्य जानकारी को सबसे पहले पाने के लिए हमारे साथ Social Media पर या Email Subscribe कर जरूर जुड़े.


About the author

Anoop Bhatt

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम अनूप भट्ट है और मैं इस Website का Founder हूं. इस website पर आपको Blogging, Mobile, Internet, Computer, Important Website, और Earn Money से Related Topics की पूरी जानकारी दी जाती है. हम इस Site पर Daily New Articles Share करते हैं और यदि आपको लगता है की यह Website आपकी मदद कर रही है तो आप हमारे साथ Social Media पर जुड़ सकते है अगर आपको इस Site के बारे में More Information चाहिए तो यहां
Click करें.....

Leave a Comment