10 Best url Shortener Website Online Earning करने के लिए

10-best-url-shortener-online-earning-karne-ke-liye
Written by Anoop Bhatt

नमस्कार दोस्तों यह Article आपको Online Earning करने के लिए 10 Best url Shortener Website की जानकारी देने वाली है. Extra Online Earning के लिए Free Url Shortener एक बहुत ही बढ़िया तरीका है जिसमे आप अपनी किसी भी Url को Short कर उसे Promote या Share कर सकते है और आपको View के हिसाब से Earning भी मिलेगी.10-best-url-shortener-online-earning-karne-ke-liye

Link Shortener एक Online Earning Source होने के कारण इसे करना भी बहुत आसान है क्योंकि इसे घर पर रहकर और किसी भी समय में बड़ी ही आसानी से किया जा सकता है और ना ही इसमें किसी प्रकार का कोई समस्या देखने को मिलेगी क्योंकि जब आपकी मर्जी होगी आप काम कर सकते हो.

URL Shortener क्या है ?

एक Blogger Youtuber या अन्य कोई भी व्यक्ति जब अपने Blog या Channel पर किसी link को Add करता है तो वह link यदि बहुत अधिक लम्बी या User Friendly नहीं होती है तो उसे Short और Simple बनाने के लिए URL Shortener Website की सहायता ली जा सकती है जिससे वह बेकार सी देखने वाली link Short हो जाती है.

Url Shortener Website पर User को अपनी कोई भी Link Short करके उसे Promote करने पर उस Link पर Click/View के हिसाब से Earning मिलती है और जो Payout Rate दिया जाता है सभी Website का अपना एक अलग Rate Country के हिसाब से रखा जाता है जो वह User को देती है और इस तरह आप Extra Earning करने के लिए अपना एक Online Earning Source Generate कर सकते है.

URL Shortener कैसे काम करता है ?

जब भी आप किसी link को Url Shortener की सहायता से Short करते है और इसे किसी भी माध्यम से लोगो के साथ Share या Promote करते है और जब कोई User इस link को Open करता है तो उस link पर एक Page Open होता है जिस पर ads Show होते है User को यहाँ पर 5 सेकंड या इससे कम का समय Wait करने के लिए दिया जाता है और उसके बाद वह इस ads Page को Skip कर आगे उस जानकारी को पा सकता है जिसके लिए User ने link पर Click किया था.

कोई भी User जब URL Shortener link से ads को देखता या Click कर लेता है तो इससे Url Shortener Website को Earning होती है और उसी Earning का कुछ हिस्सा link Short करने वाले User को मिलता है.

किसी भी link को Short करने के लिए URL Shortener का उपयोग Free में किया जा सकता है और आप URL Shortener से बनाई गयी link पर Click होने पर रूपये Earn कर सकते है. एक अच्छा Url Shortener को चुनने के लिए आपको इस बात का ध्यान रखना होता है की कौन सा Url Shortener कितने View पर कितनी Earning देता है और Earning को Withdrawal करने के लिए कौन सा Payment Method दिया गया है जो सही है.

Url Shortener वेबसाइट का अलग अलग Country के लिए अलग अलग Rate Fix किया गया होता है इसलिए बहुत सी Country में यह Rate High तो बहुत सी Country में यह Rate Law होता है लेकिन यदि आप अपनी Viewer को High Rate Country पर Target करे तो आपको उसी Country का Pay Rate मिलेगा.

10 Best url Shortener Online Earning करने के लिए

यहाँ पर आपको जिस भी Url Shortener Website की जानकारी दी जा रही है इनका उपयोग आपको Other Url Shortener के मुकाबले अच्छी Earning देगा. मतलब यदि आप एक अच्छी Url Shortener का उपयोग करते है तो आपको Other Url Shortener के Same View होने पर भी अधिक Earning दी जाती है. तो चलिए जानते है Online Earning करने के लिए 10 Best url Shortener Website के बारे में –

1. Za.gl

Zagal Website Url Short कर सबसे ज्यादा रूपये देने वाली वेबसाइट है जो यूजर को 1000 view होने पर 10$ तक देती है. इसका मतलब है की आपके 10000 view होने पर आपको 100$ मिलते है जो 7000 भारतीय रूपये के बराबर है. रूपये Withdrawal करने के लिए यहाँ पर Paypal, Bitcoin या Bank Transfer का Payment Method दिया गया है.

Money Withdrawal करने के लिए आप Paypal का उपयोग बड़ी आसानी से कर सकते है जिसके लिए आपके zagl Account में कम से कम 2$ होने जरूरी है. यदि आप अपने Bank Account में रूपये Transfer करना चाहते है तो इसके लिए भी आपको Account Number, Name, Address, Swift Code, आदि Details Fill कर Bank में Money Withdrawal कर सकते है. यहाँ पर Referral Bonus में 50% Earning की जा सकती है.

2. Adf.ly

AdFly पर भारतीय यूजर के लिए कम से कम 1$ के लगभग और ज्यादा से ज्यादा 6$ के लगभग प्रति 1000 Viewer का Payout Rate रखा गया है. AdFly पर यूजर को रूपये Withdrawal के लिए Paypal और Payoneer का Method दिया गया है जिसका उपयोग करने के लिए यूजर के पास कम से कम 5$ की Earning का होना जरूरी है.

3. Shrtfly.com

Shrtfly भारतीय User को 1000 View होने पर 4.10$ (300 रूपये के लगभग) Earning देती है. अलग अलग Country के लिए इसका Payout Rate अलग है. Withdrawal की बात की जाये तो यहाँ पर भारतीय User के लिए Paytm, Bank Transfer, UPI के आलावा भी बहुत से Withdrawal Gatway दिए गए है जिसमे Bank Transfer केवल India User के लिए ही दिया गया है.

Paytm या UPI से 3$, Bank Transfer से 20$ तक की राशी यहाँ पर कम से कम Withdrawal की जा सकती है. जिसके लिए User को अपनी Payment Method Details देनी होगी. Referral Program में यहाँ पर 30% का Bonus मिलता है.

4. Bitl.cc

Bitl पर User को भारतीय location पर कम से कम 3.20$  प्रति 1000 View पर Payout मिलता है जिसे User Paypal पर कम से कम 5$ होने पर Withdrawal कर सकता है. Referral Bonus में Bitl.cc 23 % Earning देता है.

5. Abdityly

Adbityly Url Shortner के लिए एक सही Website है जो User को Mobile और Desktop पर View के अलग अलग Rate पर Payout करती है. इस Website से Mobile View पर 4$ और Desktop View पर 3$ तक Earning, 1000 View मिलने पर की जा सकती है इसके साथ है Referral Program में 10% का Bonus दिया जाता है. Withdrawal करने के लिए  यूजर को Paypal Payment Method मिलता है जिसे यूजर कम से कम 3$ होने पर Withdrawal बड़ी आसानी से कर सकता है.

6. Shorte.st

Shorte पर भारतीय यूजर को 1000 View होने पर 1.59$ (113 भारतीय रूपए)  Pay करती है. Shorte Account में कम से कम 5$ होने पर आप इसको PayPal या Web money से Withdrawal कर सकते है जबकि यदि आप Payoneer का उपयोग करते है तो इसमें आपको Withdrawal के लिए 20$ तक होने जरूरी है. इसमें रूपये को Withdrawal प्रत्येक 10 तारीख को किया जा सकता है. यहाँ पर भी अलग अलग Country के हिसाब से अलग अलग Payout Rate Fix किया गया है.

7. Shink.link

Shink link Url Shortener 1000 View का 1.5$ Pay करता है जिसे यूजर Withdrawal करने के लिए Paypal और Webmoney, Payoneer Payment Method का उपयोग किया जा सकता है जिससे आप हफ्ते में अपनी Earning को Account में Withdrawal कर सकते है. Referral Program में यहाँ पर 10% तक की Extra Earning की जा सकती है.

8. al.ly

Ally पर भारतीय यूजर 1000 View के हिसाब से 1.20$ Payout करता है. Withdrawal करने के लिए यहाँ पर paypal, skrill, payza, payoneer Payment method दिए गए है जिसमे आप paypal, skrill, payasa से कम से कम 1$ और payoneer से कम से कम 50$ तक निकाल सकते है.

9. short.am

Short Am से Indian User 1000 View होने पर 1.80$ तक की Earning कर सकता है. Payment method की बात की जाये तो यहाँ पर आपको paypal और payoneer से earning को Withdrawal कर सकते है जिसके लिए आपके Shortam Account में कम से कम 5$ तक की Earning होनी चाहिए.

10. fas.li

fasli indian user को 1000 View होने पर 1.20$ Payout करता है जिसे User Paypal या payza से Atomatic अपने Account में 1 और 15 तारीख को ले सकता है. Withdrawal करने के लिए User को अपने Fasli Account में कम से कम 5$ तक की Earning करनी होगी.

उम्मीद है की online Earning करने के लिए बताये गए 10 Best url Shortener की सहायता से आप Extra Earning करने के लिए अपने लिए एक Best Url Shortner Website को चुन सकते है यदि यह जानकारी आपको पसंद आये तो इसे अपने दोस्तों के साथ Share जरूर करे जिससे सभी Extra Earning कर सके.

About the author

Anoop Bhatt

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम अनूप भट्ट है और मैं उत्तराखंड (India) से हूँ. इस website पर आपको Blogging, Mobile, Internet, Computer, Important Website, और Earn Money से Related Topics की पूरी जानकारी दी जाती है. अगर आपको इस Site के बारे में More Information चाहिए तो यहां Click करें.....

1 Comment

Leave a Comment